How Much You Need To Expect You'll Pay For A Good ऑफिस में करें ये काम बने रहेंगे स्वस्थ

Wiki Article



रेवाड़ी में असामाजिक तत्वों ने की मंदिर में तोड़फोड़, भगवान की मूर्तियां की खंडित

कर्मचारियों के मनोबल में वृद्धि होती है.

चोरों का गजब कारनामा: रुपये छोड़ बैंक से सिक्योरिटी गार्ड की बंदूक व कारतूस पर किया हाथ साफ

ऑफिस में बैठे-बैठे आप स्ट्रेचिंग करके दिन भर की थकान और शरीर में हो रहे दर्द को कम कर सकते हैं। इससे आपके शरीर में ब्लड का सर्कुलेशन भी ठीक होता है। नियमित रूप से योगाभ्यास या एक्सरसाइज करने वाले लोग सबसे पहले स्ट्रेचिंग जरूर करते हैं। मांसपेशियों में हो रहे दर्द से छुटकारा पाने के लिए भी स्ट्रेच का सहारा ले सकते हैं। नियमित रूप से अगर आप स्ट्रेचिंग करते हैं तो इससे आपके शरीर में कोलेस्ट्रॉल को कम करने में फायदा मिलता है। शरीर में अकड़न और दर्द आदि में भी स्ट्रेचिंग फायदेमंद होती है। 

हालांकि, पिछले दो वर्षों में कोरोना संक्रमण के कारण अधिकतर ऑफिसेज को बंद करके वर्क फ्रॉम होम कल्चर की शुरुआत की गई, ताकि लोग वायरस से संक्रमित ना हों. स्वस्थ और सुरक्षित रहते हुए अपने घरों से काम करें. जब कोविड के मामले कम होने लगे तो काफी ऑफिसेज, स्कूल, कॉलेज आदि खोल भी दिए गए, लेकिन लोगों के मन में आज भी संक्रमित होने का डर है.

ऑफिस में काम करते समय थकान, शरीर में दर्द और तनाव से हर किसी को दो चार होना पड़ता है। इसकी वजह से हमारा कामकाज भी प्रभावित होता है। लगातार कुर्सी पर बैठकर काम करने के बाद शरीर में थकान, मानसिक तनाव जैसी समस्या से बचने के लिए इन योगासनों का अभ्यास आप ऑफिस में ही कर सकते हैं।

भारतवे सोचते हैं उन्हें भगवान से ज्यादा पता है... अब अमेरिका में राहुल गांधी ने कसा पीएम मोदी पर तंज

लगातार एक जगह पर काम करते रहने से कई बार स्‍ट्रेस लेवल आउट ऑफ कंट्रोल हो जाता है. ऐसे में ऑफिस के काम से बीच बीच में ब्रेक लें और थोड़ा इधर उधर परिवार वालों से बात करें.

यदि आप ऑफिस जाते हैं, तो ऑफिस में मास्क पहनकर ही रहें, बेशक आपके ऑफिस में हर कोई स्वस्थ हो, लेकिन कौन संक्रमित हो इसका पता जब तक चलेगा तब तक आप या कोई अन्य व्यक्ति संक्रमित हो जाएगा.

By clicking “Accept All Cookies”, you agree to the storing of cookies in your unit to improve website navigation, examine website use, and aid within our marketing endeavours.

अगर आप घर पर भी ऑफिस के काम के ऑफिस में करें ये काम बने रहेंगे स्वस्थ बारे में सोचते रहेंगे, तो आपकी शांति भंग रहेगी और आप घर पर भी तनाव के शिकार होते रहेंगे.

आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके आप ऑफिस या पढ़ते वक्त नींद की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

एक ही जगह पर अधिक देर तक बैठे रहने से शारीरिक गतिविधि कम हो जाती है और दिमाग की कार्यक्षमता भी घट जाती है.

होम /न्यूज /जीवन शैली /ऑफिस में एनर्जेटिक और प्रोडक्टिव रहने के लिए जरूर ट्राई करें ये हेल्दी स्नैक्स

Report this wiki page